यूट्यूब के पांच पत्रकारों पर मुकदमा, 2 गए जेल 3 फरार। डाक्टर से मांगा पैसा डाक्टर भी एक अखबार का है सम्पादक ।

 

लखनऊ– एक अजीबोगरीब घटना अनुसार लखनऊ के बाज़ार खाला थाना क्षेत्र में  5 यूट्यूब चैनल के पत्रकार जिनमे हसनैन जाफरी, रफी अहमद, मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मीकि नाम के पत्रकार एक अस्पताल में  विज्ञापन लेने के लिये पहुंचे।

पत्रकारों ने अस्पताल के डॉक्टर से विज्ञापन मांगा लेकिन डाक्टर ने बताया की वो भी सम्पादक है और एक अखबार चलाता है फिर भी पांचों पत्रकार अवैध रूप से पैसा मांगने लगे। इस बीच हसनैन जाफरी  चुपचाप निकल गया। तो डाक्टर ने अपने साथियों को बुलाकर मनोज शर्मा, समर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिकी को बैठा लिया। और कहा की जाफरी को बुलाओ। किसी तरह मनोज शर्मा व सामर्थ सक्सेना ने जाफरी को बुलाया तब डाक्टर ने जाफरी और उसके एक साथी को पकड लिया और हंगामा करने लगा हंगामे के बीच मौका पाकर मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिक फरार हो गए । इसी बीच डाक्टर के साथी ने पुलिस को बुलाकर जाफरी व रफी को पुलिस के हवाले कर दिया।

थाने में जाकर जाफरी ने बताया की वो भारतीय पत्रकार महासभा का अध्यक्ष है तथा पुलिस से उसके अच्छे सम्बंध हैं। लेकिन  पुलिस ने कहा की अखबार के पत्रकार होगे तो छोड़ देंगे लेकिन यूट्यूब के पत्रकार की मान्यता नही होती है। इस बीच जाफरी ने एक स्थानीय अखबार के सम्पादक से बोला की वो उसको अपने अखबार में  बताये लेकिन उस सम्पादक ने दो टुक मना कर दिया ।
पुलिस ने जाफरी और रफी नाम के पत्रकार को जेल भेज दिया जब कि  मनोज शर्मा, सामर्थ सक्सेना और नीरज बाल्मिक  नामक यूट्यूब चैनल के पत्रकार फरार हो गए ।
लखनऊ के बाज़ार खाला में घटे इस घटनाक्रम में 5 यूट्यूब चैनल के पत्रकारों को एक अस्पताल में डाक्टर से अवैध वसूली पर पुलिस ने डाक्टर की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया और 3 की तलाश कर रही है ।

20200318 212227समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

मो. 8815814201

झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

1 COMMENT

  1. […] रमेश चौहान – दिनांक9/8/2020 को 8:30पर फेसबुक जन संवाद कार्यक्रम मे अपनी समस्या व नियमितीकरण के लिए मैसेज के माध्यम से ऊर्जा मन्त्री जी को अवगत करवाया गया मध्यप्रदेश के हजारों कर्मचारियों ने अपनी समस्या बताई जिसमें हमारे झाबुआ जिले के आउट सोर्स कर्मचारियों ने भी अपनी बातें कमेंट के माध्यम से बताई जिसका जवाब मन्त्री जी ने देते हुए कहा कि आपकी समस्या मुझे पता है मे बहुत जल्द आपकी समस्या का निराकरण करूंगा बहुत जल्द कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि मंडल के साथ मिटिंग करके निराकरण किया जाएगा […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here