dhar news today – 95 लाख उपभोक्ताओं को मिली बिजली बिल में राहत

0
18

सुरेश सिंह चौहान की रिपोर्ट – 56 लाख उपभोक्ताओं को 3 महीने सिर्फ 50 रुपए और 100 से 400 तक के बिल वालों को 100 रु. ही जमा करने होंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कुल 95 लाख उपभोक्ताओं को सीधे लाभ मिलेगा। इससे लोगों को करीब 600 करोड़ रुपए की राहत मिलेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कुल 95 लाख उपभोक्ताओं को सीधे लाभ मिलेगा। इससे लोगों को करीब 600 करोड़ रुपए की राहत मिलेगी।
अब 400 रुपए से ज्यादा बिल वालों को सिर्फ आधा ही बिल भरना होगा, बाकी पर जांच के बाद फैसला लिया जाएगा
घरेलू उपभोक्ताओं के 484 करोड़ के बिलों का भार सरकार उठाएगी, 95 लाख परिवारों को 600 करोड़ का लाभ
भोपाल. मध्यप्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है। लॉकडाउन के दौरानतीन महीने के बिजली का बिल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आधा कर दिया है। सोमवार को इसका ऐलान किया गया।उन्होंने कहा कि अप्रैल में 100 रुपए तक का बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को मई, जून, जुलाई में सिर्फ 50 रुपए ही भरना होगा। जिन लोगों ने100 से 400 रुपए तक का बिजली बिल जमा किया था, उनसे 100 रुपए ही लिए जाएंगे। 400 रुपए से ज्यादा बिजली बिल वालों को आधा ही बिल भरना होगा। शिवराज ने 10 से ज्यादा आम उपभोक्ताओं से वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंगके जरिए बातचीतभी की।
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि इस योजना से प्रदेश के 95 लाख उपभोक्ताओं को सीधे600 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा।इसमें 56 लाख बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हेंसिर्फ 50 रुपए भरना होगा। बिजली कंपनी को नुकसान न हो इसके लिए सरकार उपभोक्ताओं की तरफ से अन्य राशि सब्सिडी के तौरकंपनी के खातेमें जमा करेगी। यह योजना सभी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए है।
कमर्शियल उपभोक्ताछह किस्तों में बिल जमा कर सकते
शिवराज ने कहा, ”कोरोना के कारण लोगों को घर में रहना पड़ा है। इससे लोगों के घरों में बिजली का उपयोग ज्यादा करना पड़ा। जानकारी मिलने के बाद हमने इसकी जांच भी करवाई। इसके बाद ही सभी घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए यह निर्णय लिया गया है। कमर्शियल उपभोक्ता छह किस्तों में राशि जमा करवा सकते हैं।”
सरकार का 24 घंटे बिजली सप्लाई पहुंचाने पर जोर
शिवराज ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भी बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने मेहनत करके काम को जारी रखा और सप्लाई जारी रखी। बारिश के कारण कहीं-कहीं बिजली कट हो जाती है। हम 24 घंटे घर तक बिजली पहुंचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। यह सरकार गरीबों की है। कोरोना काल में भी कोई दिक्कत न आए इसलिएसभी गरीब लोगों को बिना राशन कार्ड के भी राशन दिया जा रहा है।

समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

मो. 8815814201

झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here