Dhar news – आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, शपथ लेंगे 25 नए मंत्री

0
21

भोपाल। मध्यप्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार आज होने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और महासचिव सुहास भगत रविवार से ही इस सिलसिले में दिल्ली में हैं। रविवार रात को सीएम की मुलाकात अमित शाह, जेपी नड्डा, बीएल संतोष और नरेंद्र सिंह तोमर से हो चुकी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी उनकी दूरभाष पर लंबी चर्चा हुई है। इन सबके बाद मंत्रिमंडल विस्तार में नामों को अंतिम रूप दिया गया है।
         मंगलवार को होने वाले संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में 25 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें कई नाम चौंकाने वाले हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व एमपी पर खास नजर रख रहा है। इसलिए मंत्रियों के चयन में भी प्रदेश में होने वाले उपचुनाव और पार्टी के अलग-अलग गुटों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज को इस बार अपनी कैबिनेट के गठन में फ्री हैंड नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि शिवराज मंत्रियों की जो लिस्ट दिल्ली लेकर गए थे, उसमें कम से कम 5 नाम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने खारिज कर दिए हैं। इनमें से अधिकांश नाम सीएम के पसंदीदा बताए जा रहे हैं। खबर यह भी है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं का नाम भी मंत्रियों की लिस्ट से हटाया गया है।
        यू पी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एमपी के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौपा गया है। महामहिम राज्यपाल सोमवार को भोपाल आने वाली थी किन्तु अब वह मंगलवार को सुबह भोपाल पहुँचेगी औऱ राजभवन में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेगी।
कैबिनेट विस्तार को लेकर दिल्ली गए सीएम चौहान देर रात तक भोपाल लौटेंगे। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह भोपाल आएंगे। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

मो. 8815814201

झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here