20-20 आवेदकों से स्वयं फोन पर बात करें अधिकारी – श्री सांगवान

0
85

बी पी गोस्वामी – लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में सी.ई.ओ. जिला पचांयत ने दिए निर्देश
राजगढ़ 17 अगस्त
सी.ई.ओ. जिला पंचायत श्री आशीष सांगवान ने लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरण निराकरण पर जोर दिया। उन्होने विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिए कि जिले में विभाग का अधिकारी स्वयं 20 आवेदकों से फोन पर बात करें और उनकी समस्या निराकरण की पहल करें। उन्हेने राजस्व, खाद्य विभाग, संस्थागत, पी.ओ. डूडा, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग की ज्यादा समस्याऐं लम्बित होने पर यह निर्देष दिए।
बैठक में सर्वप्रथम खाद्यान उपभोक्ताओं के आधार सत्यापन एवं नाम काटने तथा जोड़ने पर चर्चा की गई। उन्होने कहा कि खिलचीपुर में काम पिछड़ा है। अतः खिलचीपुर एस.डी.एम. हफ्ते में 05 दुकाने देखें और अगले हफ्ते रिर्पोर्ट दें। उन्होने वनाधिकार पट्टों की समीक्षा करते हुए दावों के निराकरण के निर्देष दिए। स्ट्रीट वैण्डरों को 10 हजार रूपये की ऋण, सहायता योजना की समीक्षा के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में अधिक से अधिक प्रकरण स्वीकृति पर जोर दिया।
कोरोना समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस. यदू ने बताया कि वर्तमान में जिले में 148 कोरोना केस एक्टिव है। 63 प्रकरण ब्यावरा, 09 राजगढ़, 03 खिलचीपुर, 24 सारंगपुर, 42 नरसिंहगढ़ एवं 07 जीरापुर मे एक्टिव केस है। जिले में 150 पलंग की सुविधा है। अपर कलेक्टर (विकास) द्वारा ब्यावरा, नरसिंहगढ़, सारंगपुर पर विषेष ध्यान देने की बात कही।
सुरक्षा से सहयोग अभियान के तहत सभी जिला अधिकारियों को अपने अपने विभाग में सभी अधिकारी कर्मचारियों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु शपथ दिलाई जाने के निर्देष दिए। बैठक में दुग्ध संघ को जिले में दूध का कलेक्षन बढ़ाने तथा किसानों को दुग्धसंघ से जोड़ने के निर्देष दिए।
बैठक में सहायक कलेक्टर सुश्री निधि सिंह, अपर कलेक्टर श्री रामाधार सिंह अग्निवंशी, सहित जिला अधिकारी गण मौजूद थे।

समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

मो. 8815814201

झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here