मजदूरी करने गए मजदूर कोरोना के कारण बस व अन्य यातायात के साधनों के रोक के कारण 500 किलो मीटर पैदल किया पलायन – jhabua alert 🚨

    0
    98
    मजदूरी करने गए मजदूर कोरोना के कारण बस व अन्य यातायात के साधनों के रोक के कारण 500 किलो मीटर पैदल किया पलायन – jhabua alert 🚨 
       8815814201


     मजदूर –  झाबुआ अलिराजपुर धार रतलाम राजगढ़ जैसे कई जिलों के गरीब परिवार अपने जीवन यापन करने के लिए मजदूरी करने सूरत अहमदाबाद मोरवी राजकोट महाराष्ट्र गुजरात राजस्थान से लेकर कोटा जैसे कई शहरों में अपने परिवारो के साथ मजदूरी कर रहे थे । 
    कोरोना वायरस को लेकर देश में जो कोहराम मचा हुआ है । जिसे लेकर देश के परधानमंत्री जी ने जो जनता करफ्यू लगाया गया है । 
    जिससे कई जिलों के गरीब मजदूर जहाँ थे वहाँ पर ही फंसे पडे हैं.।और वो घबरा गए हैं कि 22 मार्च से लेकर 21 अपरैल तक वो उनके परिवार के बिना वहां पर कैसे रहेंगे उनका काम भी हो गए बंद और जहाँ पर हैं वहाँ उनके छोटे छोटे बच्चों को लेकर खाने पिने की भी कोई व्यवस्था नहीं है और बहुत परेशान हैं । कई मजदूरों को तो जहां पर थे वहां से ठेकेदार भी बिना बताए छोड़ कर भाग निकले हैं ।ऐसे में खाने पिने और रहने कीभी बहुत परेशानीयां हो रही है । 
    परेशान गरीब परिवारो ने 500/600 किलोमीटर से चलकर अपने घर आने का बनाया मन और कई जगह से अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर इस कडी धुप मे भुखे प्यासे सर पर गठरीयां और बच्चे उठाकर चल रहे हाईवे रोड पर ।
    ऐसे में देखा यह जा रहा है कि ये गरीब आदिवासी मजदूर परिवार अपने छोटे छोटे बच्चों को साथ लेकर अपने घर जाने के लिए कैसे कर पाऐंगे इतना लंबा सफर तय क्या इनके लिए शासन प्रशासन कर पाऐगा कोई सहायता    सरकार को इस ओर तूरंत ध्यान रखते हुए करना चाहिए ऐसे लोगों की सहायता ।

    समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

    प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

    मो. 8815814201

    झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here