धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिये हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने सांसद को दिया लिखित में आवेदन उसमें बताया पुलिस नहीं करती कार्यवाही

झाबुआ पेटलावद से जैमाल मेंडा की रिपोर्ट
धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिये हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने सांसद को दिया लिखित में आवेदन उसमें बताया पुलिस नहीं करती कार्यवाही
हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने स्थानीय सांसद से मिलकर ज्ञापन दे कर गुहार लगाई है कि धर्म परिवर्तन करने पर अंकुश लगाया जाए आलीराजपुर और झाबुआ जिले में ईसाई मिशनरियों अपनी जोर जबरदस्ती से लोगों को बहला-फुसला कर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। जिसको रोकने के लिये हिन्दू युवा जनजाति संगठन सदैव प्रयासरत है लेकिन पुलिस प्रशासन साथ नहीं देता।
हिन्दू युवा जनजाति संगठन के जिलाध्यक्ष कमलेश मावी ने बताया की झाबुआ और आलीराजपुर में करीब-करीब 40 केस ऐसे है जहां ईसाई मिशनरियों ने जबरदस्ती भोले भाले आदिवासियों को बहला-फुसला कर धर्मांतरण करवाने की कोशिश की है। जिसकी जब भी पुलिस के पास शिकायत की जाती है उस वक्त पुलिस कार्यवाही से मुकर जाती है। इसलिये हिन्दू युवा जनजाति संगठन ने सांसद से गुजारिश की है कि धर्मांतरण का यह मुद्दा संसद में उठाया जाये।
वहीं मामले में सांसद डामोर ने संगठन के जिलाध्यक्ष से सभी स्थानों का मुल पता मंगवाया है और आश्वत किया है की झाबुआ आलीराजपुर में हो रहे धर्मांतरण के मुद्दे को संसद भवन में उठाया जायेगा साथ ही पुलिस कार्यवाही नहीं करती है यह भी बताया जायेगा।
Advertisement

Leave a Comment

error: Content is protected !!