कॉरोना वायरस का आतंक – पहचान , उपचार, सावधानियां जाने हमारे साथ – jhabua alert

2
कॉरोना वायरस का आतंक – पहचान , उपचार, सावधानियां जाने हमारे साथ – jhabua alert..
News by Raghav bhuriya from petlawad

कोरोना वायरस – दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है कोरॉना वायरस का खौफ आखिर कब रहेगा इसका असर क्या इसका कोई इलाज नहीं जानिए पूरी खबर हमारे साथ झाबुआ अलर्ट पर ।

यह रोग असल मे चमगादड़ और सांप में होता है, लेकिन चीन में चमगादड़ के सूप पीने की वजह से यह मनुष्यों में फैला है ! छींकने और सम्पर्क में आने से फैल रहा है यह खतरनाक वायरस ! यह रोग एक वायरस है जिसके चलते यह वायु में संक्रमण करके फैलता है साथ ही यह एक जीव से दूसरे जीवों में फैलता है । यह जैसे – संक्रमित व्यक्ति के वस्त्रों से , उसके खासने से आदि अनेक कारणों से फैलता है । चलिए आपको बताते है इसको फैलने से केसे रोका जा सकता है इसके बाद इसके उपचार के बारे में भी बताया जाएगा ।
 कोराना वायरस – सबसे पहले बात करते है कि यह वायरस सर्व प्रथम कहा से शुरू हुआ । यह वायरस सबसे पहले चीन देश से शुरू हुआ था । वहा पर इसके मरीज करीबन 5 – 10 हजार लोग हुए जिसके चलते उन सभी का इलाज जारी है । चलिए बात करते है यह रोग किस प्रकार से कार्य करता है ? साथ में इसके बचाव के क्या क्या तरीके है ?  ओर  कितनी तेजी से फेल रहा है यह वायरस जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े ।

रोकथाम व उपचार – इसको रोकने के लिए सबसे पहले तो संक्रमित व्यक्ति को हॉस्पिटल्स में इलाज शुरू करवाया साथ ही उसके खांसने व छिकने पर रुमाल व अन्य कपड़ो का इस्तमाल करे ।
उपचार- अभी तक इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया है डोस्टर्स इसके इलाज की खोज में लगे हुए है अभी सिर्फ हम इससे बचने की सावधानी ही रख सकते है । सावधानी ही सुरक्षा है इसीलिए आप इस न्यूज को इतना शेयर कीजिए ताकि सभी लोगो को इसके बारे में उचित जानकारी मिल सके ।

*कोरोना वायरस*
*लक्षण – हल्का बुखार, ज़ुकाम, सिर दर्द*
*उपचार – अभी उपलब्ध नही*
*संक्रमण के 7 दिन के अंदर मौत निश्चित*

बचाव –
● यात्रा करते वक़्त मास्क ज़रूर पहने !
● किसी भी जुकाम या सर्दी से पीड़ित व्यक्ति का तुरंत इलाज कराए
● सांप और पक्षियों का सेवन बिल्कुल भी न करे
● किसी व्यक्ति से हाथ मिलाने के बाद बिना धोए अपने आंख को न छुये

झाबुआ अलर्ट 🚨

प्रतिदिन हमारी खबरे पाने के लिए हमारे नंबर 8815814201 को आपके वॉट्सएप ग्रुप में जोड़े । ।

2 COMMENTS

  1. […] गोपाल राठौड़, पेटलावद ।।।ब्लास्ट को आज 5 साल पूरे हो गए और पेटलावद वासियों ने पांचवी पुण्यतिथि के रूप में श्रद्धांजलि चौक पर मनाई , आज सुबह से ही श्रद्धांजलि चौक पर ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने का ताता लगा रहा ।कई सामाजिक संगठनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी लोगों ने अलग-अलग समय पर पहुंचकर श्रद्धांजलि चौक पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की । सुबह 11:00 बजे क्षेत्रीय विधायक वालसिंह मैडा, सुरेश मुथा,विधायक प्रतिनिधि जीवन ठाकुर, विक्रम चावड़ा , बबलू राठौर सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर श्रद्धांजलि चौक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। दोपहर 12:30 बजे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं नगर के भाजपा पदाधिकारी भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ श्रद्धांजलि चौक पर पहुंचे और ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखा और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। […]

  2. […] गोपाल राठौड़, पेटलावद llllप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदीन पर ग्राम पंचायत मोईबागली के सरपंच एवं पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष कालू सिंह निनामा का द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र पर जाकर पोषण आहार एवं बच्चों को दूध वितरित किया गया श्री निनामा ने बताया कि हमारे मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर यह योजना मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आरंभ की गई है अब आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों को दूध भी वितरित किया जाएगा। इस अवसर पर वसंत निनामा, विजिया वसुनिया, सुमित्रा वसुनिया , मन्नू बाई अमलियार ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उपसरपंच शंभू हटीला, अमर सिंह निनामा, सकरिया निनामा आदि ग्रामीण जन उपस्थित थे।। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here