एमडी फाइनल ईयर में पास करने के लिए छात्र से मांगे थे डेढ़ लाख रुपए

0
103

जेमाल मेडा – एमडी फाइनल ईयर में पास करने के लिए छात्र से मांगे थे डेढ़ लाख रुपए
मध्य प्रदेश में लोकायुक्त ने मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के डॉक्टर मुरली लालवानी को रिश्वत लेते 27 जुलाई 2020 को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने एमडी फाइनल ईयर में पास कराने के लिए छात्र से डेढ़ लाख रुपयों की मांग की थी। सोमवार 27 जुलाई की दोपहर छात्र के 40 हजार रुपए देते ही टीम ने उसे ट्रैप कर लिया। इसके बाद दो और अन्य छात्रों ने लालवानी पर रुपए मांगने की शिकायत की है।
शिकायत के बाद मध्यप्रदेश लोकायुक्त की टीम ने रुपए लेते डॉ. लालवानी को उनके ही आॅफिस से रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। नरवर जिला शिवपुरी निवासी डॉ. यशपाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त को शिकायत की थी। एसपी मनु व्यास ने बताया कि जांच में तथ्य सही पाए गए।
इसके बाद टीम ने दोपहर करीब साढ़े 11 बजे जीएमसी भोपाल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग में विभाग अध्यक्ष डॉ. मुरली लालवानी को यशपाल से 40 हजार रुपए लेते रंग हाथ पकड़ा। टीम ने उन्हें विभाग अध्यक्ष के कक्ष से ही गिरफ्तार किया।
पैसा न देने पर लालवानी ने दी थी फेल करने की धमकी
यशपाल ने बताया कि वह गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग एमडी फाईनल ईयर में है। विभाग अध्यक्ष डॉ. मुरली लालवानी ने पास करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी।
यह रुपए पोस्टमार्टम लीगल वर्क के लिए सरकार से पिछले वर्षों में गृह विभाग से मिले थे। लालवानी यही रुपए मांग रहे थे। लालवानी ने धमकाया कि पीएम परीक्षा करता हूं। 1.5 लाख रुपए नहीं देने पर फेल कर दूंगा। यशपाल के साथ ही 2 अन्य पीजी छात्रों डॉ. अशोक यादव और डॉ. संजय जैन ने भी लालवानी की रुपए मांगने की शिकायत की।

समाचार एवं विज्ञापन हेतु संपर्क करें 

प्रधान संपादक : प्रताप भुरिया 

मो. 8815814201

झाबुआ, रतलाम एवं धार की खबरे पड़ने के लिए अभी हमारे Facebook Page को Like करे -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here